SarkariPay.com

ये बैंक आज से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे – मार्च में होली के दिन सहित अन्य बैंक छुट्टियों की जाँच करें

ये बैंक आज से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे

ये बैंक आज से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे – मार्च में होली के दिन सहित अन्य बैंक छुट्टियों की जाँच करें

 

बैंक हॉलिडे मार्च 2021: अपनी नियमित वित्तीय जरूरतों के लिए बैंकों का दौरा करने की योजना बनाने वालों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। बैंक चार दिनों के लिए बंद रहेंगे। आज से 13 मार्च से अधिकांश बैंक 13 से 16 मार्च तक बंद रहेंगे।

दूसरे शनिवार को 13 मार्च को बैंक बंद रहेंगे, जबकि 14 मार्च को रविवार है। इसके अलावा, बैंक यूनियनों ने 15 और 16 मार्च को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है, जिससे यह लगातार चार दिनों तक जारी है। साथ ही, 27 मार्च से 30 मार्च तक, चौथे शनिवार, रविवार, होली और भाई दूज के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे।

राष्ट्रव्यापी हड़ताल

यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल, जिसमें नौ बैंक यूनियनें शामिल हैं, 15 मार्च और 16 मार्च को केंद्र सरकार द्वारा दो प्रमुख राज्य-स्वामित्व वाले उधारदाताओं के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ विरोध के एक निशान के रूप में आती है। सरकार से संबंधित व्यवसाय में सभी निजी क्षेत्र के उधारदाताओं को अनुमति दें।

इस बीच, सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता केनरा बैंक ने कहा था कि प्रस्तावित हड़ताल के कारण देश भर की बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

केनरा बैंक का बयान

इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा हमें सूचित किया गया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने 15 मार्च और 16 मार्च को बैंकिंग उद्योग में हड़ताल का आह्वान किया है। किसी भी बैंक-स्तरीय मुद्दों, ”india.com ने केनरा बैंक को एक नियामक फाइलिंग में यह बयान देने की सूचना दी।

बैंकिंग सेवाएं जैसे ऋण के लिए आवेदन करना, डिमांड ड्राफ्ट जारी करना, बचत खाता खोलना प्रभावित होने की आशंका है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को नियमित रूप से बैंकिंग घंटे और सेवाओं को प्रभावित करने वाले हमलों के बारे में सतर्क किया है।

निजी बैंक खुले रहेंगे

निजी बैंक जैसे एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक आदि इस हड़ताल में भाग नहीं लेंगे और इस तरह उनके काम के घंटे प्रभावित नहीं होंगे। पूरे भारत में एटीएम क्रियाशील होंगे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x